बेंगलुरु टेस्ट में भारी बवाल, खराब रौशनी से मैच रुका तो अंपायर्स से भिड़ गए रोहित-विराट

बेंगलुरु: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के आखिरी सेशन में भारी बवाल देखने को मिला। चौथे दिन के आखिरी सेशन में 462 रन के स्कोर पर भारतीय पारी पारी के बाद जब न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरु हुई तो सिर्फ चार गेंद में खेल को रोक

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

बेंगलुरु: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के आखिरी सेशन में भारी बवाल देखने को मिला। चौथे दिन के आखिरी सेशन में 462 रन के स्कोर पर भारतीय पारी पारी के बाद जब न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरु हुई तो सिर्फ चार गेंद में खेल को रोक दिया दया। जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए पहला ओवर करने आए थे। बुमराह ने सिर्फ चार गेंद ही डाले की अंपायर ने खराब रोशनी कहकर खेल को रोकने के का फैसला किया। हालांकि, इससे टीम इंडिया बिल्कुल भी खुश नहीं थी।

भारतीय खिलाड़ियों का मानना था कि खेल में अभी कम से कम 20 मिटन का समय बचा है और फ्लड लाइट्स भी ऑन है। ऐसे में बल्लेबाज को किसी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए। क्योंकि ऐसी परिस्थिति में भारतीय टीम ने खेल के तीसरे बैटिंग की थी। इसी बीच अंपायर ने जैसे ही खेल को रोकने का फैसला किया न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कॉन्वे वापस चले गए।

विराट-रोहित ने अंपायर से की बहस

अंपायर के इस फैसले से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बिल्कुल भी खुश नहीं थे। वे चाहते थे कि बचे हुए समय में खेल पूरा हो सके। हालांकि, टीम इंडिया के इस विरोध का कोई फायदा नहीं हुआ। एक बार खेल दोबारा शुरू हो भी जाता लेकिन मौसम ने दगा दिया। अंपायर के साथ बातचीत के बीच ही आसमान में जो काले घने बादल छाए हुए थे वह तेजी से बरसने लगे।

ऐसे में फौरन मैदान पर कवर को लाना पड़ा और इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी वापस ड्रेसिंग रूम में चले गए। इस तरह चौथी पारी में सिर्फ चार गेंद ही फेंका जा सका, जिस पर ना तो कोई रन बना और ना ही कोई विकेट गिर पाया। ऐसे में अब बारिश नहीं हुई तो पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल आगे शुरू होगा।

न्यूजीलैंड को मिला है 107 रनों का लक्ष्य

बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। हालांकि, उनका दांव उल्टा पड़ गया। पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 46 रन के स्कोर पर सिमट गई थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंडने 402 रन बनाकर 356 रनों की बढ़त ली थी। हालांकि, टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में कमाल का खेल दिखाया और 462 रन बनाए।

भारतीय टीम ने वापसी तो दमदार की लेकिन लक्ष्य सिर्फ 107 रन की रख पाई। ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए अब एक बड़ा चैलेंज है कि वह न्यूजीलैंड के बल्लेबाज को खेल के अंतिम दिन किसी भी हाल में 106 रन से पहले रोकना होगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND Vs NZ, Bengaluru Weather Forecast: न्यूजीलैंड के सामने बस 107 रन का टारगेट, क्या इंद्रदेव बनेंगे टीम इंडिया का सहारा! जानें- कल कैसा रहेगा बेंगलुरुकामौसम

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now